Back to top
Mace Powder

जावित्री पाउडर

उत्पाद विवरण:

X

उत्पाद वर्णन

जावित्री पाउडर एक मसाला है जो जायफल के बीज के सूखे बाहरी आवरण को पीसकर बनाया जाता है। . यह अपने गर्म और सुगंधित स्वाद के लिए जाना जाता है, जो दालचीनी और काली मिर्च के संयोजन जैसा होता है। विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में अनोखा स्वाद जोड़ने के लिए जावित्री पाउडर का उपयोग आमतौर पर खाना पकाने और बेकिंग में किया जाता है। यह संक्षिप्त विवरण महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है और जावित्री पाउडर के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर देता है।
ए: जावित्री पाउडर एक मसाला है जो जायफल के बीज के लाल बाहरी आवरण को पीसने से प्राप्त होता है। यह मिरिस्टिका फ्रेग्रेंस पेड़ से आता है और इसका एक अलग स्वाद और सुगंध है। जावित्री पाउडर अपने गर्म, थोड़े मीठे और चटपटे स्वाद के लिए जाना जाता है, जो इसे जायफल पाउडर से अलग करता है।

प्रश्न: खाना पकाने में जावित्री पाउडर का उपयोग कैसे किया जाता है?
< फ़ॉन्ट आकार = "4" फेस = "जॉर्जिया, टाइम्स न्यू रोमन, टाइम्स, सेरिफ़">ए:जावित्री पाउडर एक बहुमुखी मसाला है जिसका उपयोग विभिन्न पाक तैयारियों में किया जाता है। इसका उपयोग मीठे और नमकीन दोनों तरह के व्यंजनों में किया जा सकता है। जावित्री पाउडर को अक्सर उनके स्वाद को बढ़ाने के लिए स्ट्यू, करी, सूप और सॉस में मिलाया जाता है। इसका उपयोग केक, कुकीज़ और पेस्ट्री जैसे पके हुए सामान में एक अनूठा और सुगंधित स्पर्श जोड़ने के लिए भी किया जाता है।

प्रश्न: जावित्री पाउडर का स्वाद कैसा होता है?
ए: जावित्री पाउडर में गर्म और सुगंधित स्वाद होता है। इसे अक्सर दालचीनी, काली मिर्च और जायफल के संकेत के साथ मीठे और नमकीन नोट्स के संयोजन के रूप में वर्णित किया जाता है। जावित्री पाउडर का स्वाद जायफल की तुलना में अधिक नाजुक और बारीक होता है, और यह व्यंजनों में सूक्ष्म जटिलता जोड़ता है।

प्रश्न: क्या जावित्री पाउडर को जायफल से बदला जा सकता है?
< फ़ॉन्ट आकार = "4" फेस = "जॉर्जिया, टाइम्स न्यू रोमन, टाइम्स, सेरिफ़">ए: जबकि जावित्री पाउडर और जायफल एक ही पौधे से प्राप्त होते हैं, उनका स्वाद अलग-अलग होता है। जायफल की तुलना में जावित्री पाउडर का स्वाद अधिक नाजुक और परिष्कृत होता है। कुछ व्यंजनों में, जायफल का उपयोग जावित्री पाउडर के विकल्प के रूप में किया जा सकता है, लेकिन स्वाद भिन्न हो सकता है। जायफल का उपयोग कम से कम करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इसका स्वाद जावित्री पाउडर की तुलना में अधिक तीव्र होता है।
4 || jq('#inq_email').val()) { jq("#fixed_name_co_pin_span").show(); } } else if(/SUCCESS/.test(data)) { jq("#fixed_name_co_pin_span").hide(); reg_user = 1; } } }); } function inqFixed_pincode_check(pincode) { if(pincode.toString().length > 0) { jq.ajax({ url: '/component/get_pincode_city_ajax.html', type: 'POST', global: 'false', dataType: 'json', data: { 'pincode' : pincode }, success: function(res) { var pincode_count = res.EXISTS; if(typeof(pincode_count) == 'undefined' || pincode_count <= 0) { jq('#inqFixed_city_dd').show(); } else { jq('#inqFixed_city_dd').hide(); } }, error: function() { jq('#inqFixed_city_dd').show(); } }); } } function submit_fixed_detailed_data(data){ jq.ajax({ url: '/Exporters_Suppliers/Exporters/hp/scripts/send_inq_extra_details_action.html', type: 'post', data: data, dataType: 'json', async: true, beforeSend: function() { jq(".fixed-loading-container").css('display','flex'); }, success: function(data){ if (data.SUCCESS){ jq("#inqFixed_step2").hide(); jq("#inqFixed_step3").show(); setTimeout(function(){ jq("#inqFixed_step3").hide(); } ,10000); }else{ jq("#inqFixed_step2").hide(); jq("#Fixederror_msg_display_main").show(); } }, complete: function() { jq("#inqFixed_submit_btn_step2").prop('disabled',false); jq(".fixed-loading-container").css('display','none'); }, }); }
क्रय आवश्यकता विवरण दर्ज करें
ईमेल आईडी
मोबाइल नंबर